किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2024

 किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2024

bindass ankit

Display Fingerprint Lock Kaise Kare

नमस्कार दोस्तों कैसे हो मेरे ख्याल से सब बढ़िया ही हो गई हम आप सभी लोगों का आज ही इस पोस्ट में तहे दिल से स्वागत करते हैं आज हम आपके लिए बहुत इंटरेस्टिंग और मजेदार जानकारी लेकर आए हैं यदि आप भी जानना चाहते हैं कि डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक कैसे लगाएं किसी मोबाइल फोन पर डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक लगाया जा सकता है सभी प्रकार के मोबाइल फोन पर डिस्पले फिंगरप्रिंट लगाने की सुविधा तो नहीं आती है लेकिन फिर भी हम लगा सकते हैं।

आज के समय में हमें सभी प्रकार के मोबाइल फोन देखने को मिल जाती है उन सभी मोबाइल फोन के अंदर हमें लॉक लगाने की सुविधा मिलती है लेकिन फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाता है लेकिन आज के कुछ महंगे मोबाइल फोंस में हमें डिस्पले फिंगरप्रिंट की सुविधा दी जा रही है लेकिन हर व्यक्ति के पास ऐसा मोबाइल फोन नहीं होता है लेकिन अन्य लोगों के पास इस प्रकार का मोबाइल फोन देकर उनकी भी इच्छा होती है काश हम भी अपने इस मामूली से मोबाइल में डिस्पले फिंगरप्रिंट की सुविधा पा सके।

 • किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022

यदि आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं जिनके पास साधारण सब मोबाइल फोन है लेकिन एंड्राइड है जिसमें फिंगरप्रिंट लॉक करने की सुविधा नहीं दी गई है और आप चाहते हैं कि हम उसमें डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक लगाएं और आप किसी ऐसी जानकारी की तलाश में है जिसके माध्यम से आप Display फिंगरप्रिंट लॉक लगा सके तो आज यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होने वाली है क्योंकि आज मैं आपको डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक कैसे करें इसके बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करूंगी।


बस आपको सारी जानकारी अच्छी तरह से मालूम करने के लिए मेरी इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिरी तक ध्यान पूर्वक फॉलो करते रहना है यदि आप मेरी इस पोस्ट को अच्छी तरह से पढ़ आएंगे तो आप अच्छी तरह से समझ जाएंगे कि डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक कैसे करें तो चलिए मेरी इस पोस्ट में इस जानकारी को शुरू करते हैं।

 • किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022

जैसा कि हम और आप सभी लोग जानते ही होंगे आज के समय में मार्केट में कई प्रकार के मोबाइल फोन आ रही है लेकिन उनमें से अधिकतर डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक आते हैं जो कि अपने आप में एक लेवल का ही होता है लेकिन यदि आपके पास ऐसा मोबाइल फोन है जिसमें डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक नहीं है और आप डिस्पले फिंगरप्रिंट सेट करना चाहते हैं तो आप कहीं से ना कहीं से इसकी जुगाड़ कर सकते हैं जिससे आप कितने भी सस्ते मोबाइल फोन में डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक का लुफ्त उठा पाओगे।

 • प्रत्येक एंड्राइड मोबाइल में डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक?

दोस्तों यदि आप के मोबाइल फोन में डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक की सुविधा नहीं दी गई है और आप उसमें डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक लगाना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए आपको एक एप्लीकेशन की आवश्यकता पड़ेगी वैसे आज हर प्रॉब्लम का सलूशन निकालने के लिए एप्लीकेशन का सहारा लिया जाता है तो आज हम इसी समस्या को हल करने के लिए एक एप्लीकेशन का सहारा लेंगे।

आज आपको एक ऐसा एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा जिससे आप अपने किसी भी एंड्रॉयड मोबाइल फोन पर डिस्पले फिंगरप्रिंट सेट कर सकते हैं उसके बाद आपको हम यहां पर पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप शेयर कर रहे हैं तो सारे स्टेप्स को एक-एक करके फॉलो कीजिए।

 • इन स्टेप्स को फॉलो करके डिस्पले फिंगरप्रिंट सेट करें :

Step 1

तो दोस्तों किसी भी मोबाइल फोन में डिस्पले फिंगरप्रिंट सेट करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और वहां से Phone lock Fingerprint theme app एप्लीकेशन इंस्टॉल करना है।

Step 2

इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद आप जैसे इसे ओपन करेंगे तो यह आपसे कुछ परमिशन मांगेगा तो आपको अलाव करनी है।

किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022

Step 3

लेकिन इसके लिए आपको एक विशेष बात का ध्यान रखना पड़ेगा यह एप्लीकेशन आपको केवल गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा

Step 4 

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करके इस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे फिर वहां पर आपको एक डाउनलोड का बटन तक आ जाएगा उस पर क्लिक करके इस वेबसाइट से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 5

फिर आपको इसे आप को बंद करना है और सारी परमीशन को ध्यान से पढ़ना है और परमिशन देनी है उसके बाद यहां पर आपको ऊपर लेफ्ट साइड में दिखाई दे रही 3 लाइन पर क्लिक करना है।

किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022

Step 6

फिर आपके सामने कई सारे ऑप्शन आ जाएंगे तो उनमें से आपको सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है फिर आप फिंगरप्रिंट की सेटिंग ऑन कर दें।

इस प्रकार आपके मोबाइल फोन में फिंगरप्रिंट लॉक सेट हो जाएगा और सभी प्रकार के मोबाइल फोन में डिस्पले फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते हैं आशा करती हूं आपको मेरी जानकारी जरूर पसंद आई होगी अगर आपको कोई भी समस्या नजर आती है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

bindass ankit

• इस पोस्ट में क्या सीखा

तो दोस्तों यहां पर मैंने आपको जानकारी दी है किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022 अगर आपके लिए मेरी यह जानकारी उपयोगी साबित होती है तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करें बाकी आपको मेरे इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल या जवाब देना हो तो नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

किसी भी Android Mobile की Display पर Fingerprint Lock कैसे लगाएं? 2022 इसी प्रकार नई नई जानकारी से अपडेट रहने के लिए मेरी वेबसाइट पर विजिट करते रहिए आज इस पोस्ट में मैंने आपको इस विषय से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरी यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी अगली पोस्ट में धन्यवाद.... 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top