Top 5 Best App Free Real Instagram Followers || increase Instagram Followers 2023

 (Top 5) best Indian free me Instagram par followers badhane wala app in 2022. 



दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जिसकी सहायता से आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा पाएंगे। क्या दोस्तों आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कम है और आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो हमारी जानकारी पर आने के बाद आप इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को आसानी से बड़ा पाएंगे। बस इसके लिए आपको हमारे साथ सही से इस पोस्ट को फॉलो करना है हम यहां पर ऐसे पांच टॉप एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिसकी सहायता से आप इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को आसानी से बढ़ा सकते हैं।


आज के समय में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के बाद बहुत सारे लोग घर पर बैठकर ही पैसे कमा लेते हैं लेकिन दोस्तो इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बड़ा ना कोई आम बात नहीं है। इसके लिए भी आपको ढेर सारी मेहनत करनी पड़ती है और इसके लिए आपको थोड़ा सा स्मार्ट वर्क भी करना पड़ता है। तब आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा पाएंगे इसलिए हम आज की इस पोस्ट को लेकर आए है कि आप इस पोस्ट को सही से फॉलो करने के बाद कम समय के अंदर ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा सकें।

 • Free me Instagram par followers badhane wala app क्या है ?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हैं लेकिन दोस्तों इस मुश्किल काम को करने के लिए सबसे पहले आपको यह अज्ञात होना चाहिए। इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाले एप्स का इस्तेमाल करना आपको आना चाहिए और इसीलिए आज की इस पोस्ट से हम आपको यह भी बताएंगे कि इन एप्स से फॉलोअर्स बढ़ाने की एप्स को इस्तेमाल कैसे किया जाता है तो बने रहिए हमारे साथ और हमारी इस पोस्ट को सही से समझिए।

फ्री में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए तथा इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाले एप्स को आपको सबसे पहले डाउनलोड करना होगा। और यह सभी एप्लीकेशन आपको आपके मोबाइल में उपलब्ध गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे आपको इनको सबसे पहले डाउनलोड करना होगा। आपको कौन कौन से एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है यह लिस्ट हम आपको नीचे जानकारी में देने वाले हैं आपको उसे फॉलो करने के बाद प्ले स्टोर से जाकर सभी एप्लीकेशन सबको डाउनलोड कर लेना है

अगर आपने कोई भी अपना मनपसंद फ्री में इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए जाते हैं कोई भी एक एप्लीकेशन अगर आपने डाउनलोड कर लिया है। तो आपको इस एप्लीकेशन में लॉगइन करना होगा आपको अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट को वहां पर सम्मिट कर देना है।

अगर आपने यहां पर डाउनलोड कर लिया है और इंस्टाग्राम अकाउंट को वहां पर सबमिट कर दिया है तो कुछ ही देर के बाद जो आप चाहते हैं वही कार्य आपका सफल होते हुए दिखाई देगा। अर्थात आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ने चालू हो जाएंगे बस इसके लिए अब हम आपको बताएंगे कि कौन-कौन एप्स को आपको डाउनलोड करना हैं।

 • (Top 5) free me Instagram par followers badhane wala app in Hindi.

जैसा कि दोस्तों हमने आपको ऊपर जानकारी में बता रखा है कि आज की इस पोस्ट में हम आपको ऐसे एप्लीकेशन बताएंगे जिसकी सहायता से आप फ्री में इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स बढ़ा पाएंगे। लेकिन अगर आप लोग इंस्टाग्राम अकाउंट पर फ्री में फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हमारी नीचे दी गई इस आर्टिकल में जानकारी को सही से पढ़ लेना है। ताकि आपकी समझ में आ सके और आप फ्री में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा पाए।

1) Gate link & followers free 2022

वैसे तो दोस्तों आप इस एप्लीकेशन के नाम से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि यह एप्लीकेशन 2019 का है लेकिन इस एप्लीकेशन को 2020 में भी बहुत लोगों ने अपने प्रयोग में लिया है। क्योंकि उस समय इस एप के द्वारा कोई भी खास प्रभाव किसी भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिखाई नहीं दिया था लेकिन आज के समय में बहुत सारे व्यक्ति फ्री में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा रहे हैं और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

और जिन जिन लोगों ने इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल किया है उन्होंने इस एप्लीकेशन को बहुत ही अच्छा रिव्यु दिया है। इसी आधार से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह एप्लीकेशन लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर क्यों दिया गया है क्योंकि यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा बेस्ट है।

2)Ana.ly-followers analyzer for Instagram.

अब लिस्ट में सेकंड नंबर पर बात करते है हम इस एप्लीकेशन कि आप इस एप्लीकेशन के द्वारा फ्री में इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बड़ा सकते हैं। और इस एप्लीकेशन की सहायता से इंस्टाग्राम अकाउंट पर रियल फॉलोअर्स को जनरेट कर सकते हैं।

वैसे माना जाए तो यह एप्लीकेशन खासतौर पर फॉलोअर्स का analyse करने के काम में आता है मगर हम आपको अपकी जानकारी के लिए बता दें इस एप्लीकेशन को आप रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के प्रयोग में ला सकते हैं। और इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि इस एप्लीकेशन की सहायता से जो भी फॉलोअर्स आते हैं वह रियल होते हैं।

3)Unfollow pro for Instagram.

हमने आज की इस लिस्ट में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाली एप्स की लिस्ट में इस एप्लीकेशन को तीसरे नंबर पर रखा है। क्योंकि आप लोग इस एप्लीकेशन की सहायता से बहुत ही आसानी से इंस्टाग्राम पर 1 दिन में कम से कम 50 से लेकर 100 फॉलोअर्स प्राप्त कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि अगर आप यहां पर किसी भी व्यक्ति को फॉलो करते हैं वह आपको तुरंत ही फॉलो बैक करेगा इससे आपकी 1 दिन में 50 से लेकर 100 फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे।

4)Followers & unfollowers.

यह ऐप हमारे सभी टॉप एप्लीकेशन ओं में से इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए एप्लीकेशन में चौथे स्थान पर आता है। यह बिल्कुल तीसरे एप्लीकेशन की तरह ही है लेकिन इसमें कुछ बदलाव दिए गए हैं।

5) Followers & like tracker for Instagram-report

अब सबसे अंत में हम बात करते हैं इस एप्लीकेशन की आप इस एप्लीकेशन की सहायता से बहुत ही कम समय के अंदर इंस्टाग्राम अकाउंट्स फॉलोअर्स बढ़ा पाएंगे।

और यह आज के समय का सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आज के समय में बहुत सारे व्यक्ति अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है कि अगर आप इस एप्लीकेशन की सहायता से इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा रहे हैं। तो इसके साथ-साथ आपके इंस्टाग्राम अकाउंट की पोस्ट पर लाइक भी प्राप्त होंगे।

 • निष्कर्ष

दोस्तो आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट में हम आपको बता रहे थे। कि आप फ्री में इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हैं अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे शेयर करना ना भूले।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top