सिर्फ 2 मिनट में Mobile से ₹300000 Loan कैसे लें? 2024

Mobile Se Loan कैसे लें? : 


दोस्तों कैसे हो आज इस पोस्ट में तहे दिल से आपका स्वागत है। हर बार की तरह आज भी हम आपके लिए बहुत ही उपयोगी जानकारी लेकर हाजिर हुए हैं इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं। कि Mobile Se Loan कैसे लें पूरी जानकारी विस्तार से हिंदी में यदि आपको कभी भी पैसों की आवश्यकता पड़ जाती है छोटा बड़ा किसी भी प्रकार का बिजनेस शुरू करना हो। या फिर शादी के लिए पैसों की आवश्यकता है तो आप लोन लेने के बारे में सोच रहे होंगे। तो आज हम आपको इस पोस्ट में Mobile Se Loan कैसे लें के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

देखा जाए तो आज के जमाने में किस को पैसों की जरूरत नहीं पड़ती है कभी ना कभी तो पड़ ही जाती है। महंगाई बढ़ने की वजह से हर वस्तु की कीमत आसमान छू रही है जिसके चलते आय कम व खर्चा ज्यादा हो गए हैं। इसीलिए अपनी आवश्यकताओं को अपना छोटा बड़ा बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारी पूंजी की आवश्यकता पड़ती है। किसी को शादी के लिए पैसों की जरूरत होती है तो आखिर ऐसी में इतने सारे पैसे कहां से आएंगे।


बैंक में जाकर लोन लेने के लिए कई सारे चक्कर काटने के बावजूद भी हमें पैसे नहीं मिल पाती हैं बहुत सारी डॉक्यूमेंट भी लगती है। तब जाकर कहीं से लोन मिलता है और लोन का पैसा मिलते मिलते काफी ज्यादा समय निकल जाता है। लेकिन Mobile Se Loan लेने पर आपको बहुत ही कम समय में लोन मिल जाता है। इसके लिए आपको ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं पड़ती है और ना ही बैंक के चक्कर लगाने पड़ते हैं।


क्योंकि आज की टेक्नोलॉजी के साथ-साथ हो मोबाइल का इस्तेमाल भी काफी ज्यादा बढ़ गया है। इसलिए आप लोग यह जानना चाहते हैं कि Mobile Se Loan कैसे लें? तो 2023 आ चुकी है अब हर व्यक्ति के लिए Mobile Se Loan लेना काफी ज्यादा आसान हो गया है। तो आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहती हूं कि मोबाइल से ऑनलाइन लोन लेना ऑफलाइन लोन लेने से काफी ज्यादा आसान है। और डॉक्यूमेंट भी ऑनलाइन ही अपलोड किए जाते हैं। जिससे आप घर बैठे ही कुछ ही मिनटों में Mobile Se Loan प्राप्त कर सकते हैं।


Mobile Se Loan कैसे लें? 2023


मोबाइल से ऑनलाइन लोन लेने के लिए जिस एप्लीकेशन से लोन ले रहे हैं उसमें की वैसी करनी पड़ती है। केवाईसी करने के बाद आपका सिबिल स्कोर चेक किया जाता है उसी के आधार पर आपको लोन दिया जाता है। यानी आपको Mobile Se Loan कितना मिलेगा या मिलेगा या नहीं यह सिबिल स्कोर के ऊपर निर्भर करता है। सिविल स्कोर चेक करने के लिए आप बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप मोबाइल से 1000 से लेकर ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं। और लोन लेने की पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है।


पहले सिर्फ बैंकों के द्वारा ही लोन प्रदान किया जाता था। लेकिन आज के जमाने में लोन मार्केट में कई एनबीएफसी कंपनी आ चुकी है बैंकों के मुकाबले अब एनबीएफसी कंपनियों से लोन लेना काफी ज्यादा आसान हो गया है। इन कंपनियों के गूगल प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन मौजूद है जेंसी आप Mobile Se Loan ले सकते हैं। यह कंपनी आरबीआई के द्वारा अप्रूव्ड होती है इसलिए आप इन से लोन बिना किसी समस्या के लिए सकते हैं। आज यहां पर आपको Mobile Se Loan लेने के तरीकों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही साथ उन नए एनबीएफसी कंपनियों के एप्लीकेशन के बारे में भी जानकारी देंगे। जिनसे या बिना किसी प्रॉब्लम की मोबाइल से सफलतापूर्वक लोन ले सकते हो।


Mobile Se Loan लेने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज


• आधार कार्ड


• मोबाइल नंबर (आधार से लिंक्ड) व Email ID


• पैन कार्ड


• बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट


• Salary स्लिप (जरूरी हो तो)


आगे हम जान लेते हैं कि Mobile Se Loan कैसे लिया जाता है।


Mobile Se Loan कैसे लिया जाता है?


दोस्तों आपको इस बात पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है कि कई सारी कंपनियां होती है। जो आपको जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर लोन देने का दावा करती है। लेकिन ऐसी कंपनियों से दूर रहें ऐसी कंपनियां अधिकतर फ्रॉड होती हैं।


यदि कोई भी कंपनी 0% ब्याज दर पर लोन देती है तो इसमें उसका कोई फायदा नहीं है। ऐसे में हम समझ सकते हैं कि कोई भी कंपनी बिना फायदे की लोन क्यों देगी।


1) धनी एप से Mobile Se Loan कैसे लें?


दोस्तों धनिया पास के जमाने का सबसे अधिक पावरफुल और भरोसेमंद लोन एप्लीकेशन है। जिसका नाम लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है। जब भी आप गूगल पर सर्च करेंगे लोन एप्लीकेशन के बारे में तो वहां पर धनी एप का नाम आपको सबसे पहले मिल जाएगा।


दरिया से लोन लेने की प्रोसेस काफी ज्यादा आसान है इसमें आवेदन करने पर आपको बहुत ही कम समय के अंदर लोन मिल जाता है। वैसे आपको इंटरनेट पर और भी कई सारे लोन एप्लीकेशन मिल जाएंगे। लेकिन सबसे पहले आपको हर एप्लीकेशन पर इंटरेस्ट रेट के बारे में मालूम कर लेना चाहिए तभी लोन के लिए आवेदन करना चाहिए।


धनी एप से ₹500 से लेकर लाखों रुपए तक का लोन ले सकते हैं। जिसमें आपको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी बस आपको केवाईसी करनी है और उसके बाद आप लोगों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


2) Navi App से लोन कैसे लें

नवी एप से मोबाइल फोन के द्वारा लोन लिया जा सकता है कि एप्लीकेशन से आप 2000000 रुपए तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। अपना क्रेडिट स्कोर जानने के लिए इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें नवी एप्लीकेशन ब्याज दर  Money Tap App से अधिक है। कि 9.9% से लेकर 45% तक इसमें 3 महीने से 72 दिनों के लिए लोन लिया जा सकता है।


नवी ऐप को प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 2 की स्टार रेटिंग मिली है।


3) क्रेडिटबी एप से लोन कैसे लें


दोस्तों क्रेडिटबी मोबाइल एप्लीकेशन में काफी अच्छा है क्रेडिटबी आपको 2% से लेकर 3% की ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराता है। इसके अलावा क्रेडिटबी में आप ₹1000 से लेकर ₹100000 तक का लोन मोबाइल फोन से ले सकते हैं।


यदि बात की जाए इसकी पॉपुलैरिटी के बारे में तो  क्रेडिटबी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 5 की स्टार्टिंग मिली है।


निष्कर्ष : 


फोन से लोन कैसे लें? इसके बारे में हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से जानकारी प्रदान की है यदि आपको पैसों की आवश्यकता है। तो आप हमारे द्वारा दिए इस जानकारी के माध्यम से मोबाइल फोन से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं आपको ऊपर प्रक्रिया समझ में आ गई होगी।


यहां पर मैंने आपको ऐसे तीन एप्लीकेशन के बारे में बताया है। जिनसे आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साथ  social media platform पर जरूर शेयर करें।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top