Instagram App Hide कैसे करें ? how to hide Instagram App in mobile

  Instagram App Hide कैसे करें ?


How To Hide Instagram App : हेलो फ्रेंड्स, अगर आप हमारी आज की इस पोस्ट पर पहुंचे हैं तो जाहिर सी बात है आप भी चाहते होंगे कि इंस्टाग्राम एप हाइड कैसे करें और जैसा कि आप सभी जानते हैं आज का युग टेक्नोलॉजी का युग आ गया है और टेक्नोलॉजी ने काफी ज्यादा डेवलप कर लिया है।

आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं और उन्हीं में से आज एक प्लेटफार्म के बारे में इस पोस्ट में चर्चा करने वाले हैं और वह प्लेटफार्म है इंस्टाग्राम।


दोस्तों और भी कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जैसे फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर इंस्टाग्राम आदि, परंतु इस सब में से सबसे अधिक लोकप्रिय Instagram है। अगर आप एंड्राइड मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आप इंस्टाग्राम भी अवश्य चलाते होंगे तो आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाली हूं कि आप और किस प्रकार इंस्टाग्राम एप को हाइड कर सकते हैं।


 • इंस्टाग्राम एप हाइड कैसे करें ?


दोस्तों इंस्टाग्राम पर आपको ऐसे कई सारे फीचर से देखने को मिल जाते हैं जो इंस्टाग्राम को और अधिक शानदार बनाते हैं जैसे आप इंस्टाग्राम के अंदर रिल्स से वीडियो बना सकते हैं और अपनी followers बढ़ाकर पैसे कमा सकते हैं। और इंस्टाग्राम के माध्यम से आप किसी से चैट भी कर सकते हैं और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। लेकिन आपकी कुछ पर्सनल चैट हो सकते हैं कुछ ऐसे पोस्ट भी होते हैं जो आप दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहते हैं तो ऐसी चीजों को छुपाने के लिए हमें इंस्टाग्राम एप को हाइड कर देना ही बेहतर रहेगा तो आज भी इस पोस्ट के जरिए में आपको संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास करेंगे।


कि आप किस प्रकार बिल्कुल आसान तरीके से इंस्टाग्राम एप को हाइड कर सकते हैं और आज मैं आपको Instagram को हाइड करने के लिए एक ऐसा तरीका बताऊंगी और इस तरीके की अंतर्गत आप अपने इंस्टाग्राम पर लॉक भी लगा सकते हैं इंस्टाग्राम एप को हाइड करने के लिए । एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा। ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर का यूज कर सकते हैं उसका नाम है App Hider !! इस एप्स को इंस्टॉल करने के पश्चात आप बेहद आसान तरीके से अपनी इंस्टाग्राम एप को हाइड कर सकते हैं और यह आपको किस प्रकार करना है इसके बारे में मैं आपको और आगे बता रही हूं 


 • Instagram app hide करने के तरीके


Doston, app hider एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद ओपन करना और ओपन करने के बाद वहां पर आपको एक प्लस का आइकन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है। जैसे ही आप उस प्लस के आइकन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने वहां पर कई सारे एप्लीकेशन आ जाएंगे। जो भी इसे टाइम आपके मोबाइल में मौजूद है इन एप्स में से आप इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को सिलेक्ट कर सकते हैं और इंस्टाग्राम हाइड एप्स में जुड़ जाएगा यह एक जुड़ने के बाद आपको क्या करना होगा कि जो इंस्टाग्राम ऐप आपके मोबाइल में मौजूद है उसे आपको आने स्टॉल करना पड़ेगा।

 

 • इंस्टाग्राम हाइड कैसे करें ?


Instagram hide app

दोस्तों रियल में यह इंस्टाग्राम का क्लोन गया था जो इस हाइड एप में लोड हो गया है इसके पश्चात आपका इंस्टाग्राम एप हाइड हो जाएगा यह क्लोन इंस्टाग्राम ऐप है परंतु यह भी पुरी तरह से इंस्टाग्राम एप्प की तरह कार्य करेगा तो आपको अपने अकाउंट से इस एप्लीकेशन के अंदर लॉगिन कर सकते हैं और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं अब आपका इंस्टाग्राम ऐप पूरी तरह से हाइड हो चुका है।


 • हाइड एप पर पासवर्ड कैसे सेट करें ?


दोस्तों मेरे द्वारा ऊपर बताए गए आसान तरीके के माध्यम से आप इंस्टाग्राम एप को हाइड कर सकते हैं परंतु अभी भी सिक्योरिटी से संबंधित अभी एक कार्य बाकी है अब आपका यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि आप इस तरीके से इसमें पासवर्ड सेट करना चाहिए जिसके जरिए आप इसे और अधिक secure रख सकते हैं इस एप्लीकेशन में पासवर्ड करने के लिए आपको प्लस बगल में एक सेटिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है। Setting option पर क्लिक करते ही आपके सामने पासवर्ड का ऑप्शन आ जाएगा इस पासवर्ड के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपको पासवर्ड डालना होगा आप अपनी इच्छा अनुसार कोई भी पासवर्ड सेट कर सकते हैं।


दोस्तों जैसे ही आप इसमें पासवर्ड डालते है आपसे कोई सिक्योरिटी क्वेश्चन पूछा जाएगा जैसा कि आप की डेट ऑफ बर्थ क्या है इनमें से आप कोई भी एक सिक्योरिटी पासवर्ड सिलेक्ट कर सकते हैं और इस प्रश्न के उत्तर को  सेफ रख सकते हैं। जिससे कि अगर आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो ऐसी कंडीशन में आपकी सहायता मिलेगी का पूरा रंग चेंज हो जाएगा अपन था उन्हें भी चेंज हो जाए कैलकुलेटर की तरह हो जाएगा नाम भी चेंज होगा कर कैलकुलेटर हो जाएगा।


जिसकी सहायता से आप यह जान पाएंगे कि यह रियल में कैलकुलेटर नहीं कुछ और है इस प्रकार कोई भी नहीं जान पाएगा की आपने इस ऐप के जरिए इंस्टाग्राम को हाइड करके रखा है आपको मेरी यह जानकारी इंस्टाग्राम एप को हाइड कैसे करें पसंद आई होगी।


 • निष्कर्ष : 


इंस्टाग्राम ऐप हाइड कैसे करें ? तो दोस्तों उम्मीद करती हैं आपको मेरी यह जानकारी अच्छी लगी होगी अगर पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें अगर आपका मेरी इस पोस्ट को से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप हमें भेजने के लिए नीचे कमेंट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top