Instagram Duet Option कैसे लाएं ? इंस्टाग्राम पर Duet Option लाने का शानदार तरीका।

  Instagram Duet Option कैसे लाएं ?  इंस्टाग्राम पर Duet Option लाने का शानदार तरीका।



इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन कैसे लाएं : दोस्तों अगर आप Instagram user हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इंस्टाग्राम के अंदर ड्यूड ऑप्शन होता है परंतु आपको यह नहीं पता हुआ कि Duet option कैसे इनेबल कर सकते हैं। दोस्तों अगर आपके इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन नहीं आ रहा है तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है मेरे द्वारा दी गई जानकारी को पढ़ते रहना है उसके बाद आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना है फिर आपके इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन आने लगेगा।


 • Instagram पर Duet Option क्या है ?


आज के समय में लगभग सभी लोग Android mobile phone का इस्तेमाल करते हैं तो इंस्टाग्राम का यूज नहीं करते हों यह बिल्कुल भी मुमकिन नहीं है। और इंस्टाग्राम आज के समय का सबसे बेस्ट पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है पहले इंस्टाग्राम के अंदर Reels नाम का कोई फीचर नहीं था परंतु कुछ समय पहले reels फीचर इंस्टाग्राम के अंदर ऐड कर दिया गया है तभी से इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने वालों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। इंस्टाग्राम reels से पहले लोग टीकटोक स्नेक वीडियो जैसे प्लेटफार्म पर सभी लोग शॉर्ट वीडियो बनाती थी परंतु tik tok को बंद करने के पश्चात सभी लोग इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहने लगे।


Instagram का यह नया फीचर जिसके माध्यम से लोग शॉर्ट वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं और काफी लोग इंस्टाग्राम के माध्यम से अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे हैं। इंस्टाग्राम पर जब से यह Reels नाम का फीचर आया है, तब से इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वालों की संख्या में काफी ज्यादा इंक्रीजिंग देखने को मिली है। अभी कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के अंदर ड्यूट वीडियो बनाने का ऑप्शन आया है अगर आप अभी इंस्टाग्राम Duet वीडियो बनाना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहिए।


दोस्तों अगर आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर क्यूट वीडियो लाने का कोई भी ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो आज किस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रही हूं उसका इस्तेमाल करके आप अपने इंस्टाग्राम एप में Reels पर ड्यूट वीडियो ऑप्शन इनेबल कर सकते हैं। दोस्तों काफी कोशिश करने के बावजूद भी आपको ड्यूट ऑप्शन नहीं मिल रहा है और आप इसे एक लाना चाहते हैं तो आज की जानकारी सिर्फ और सिर्फ आपके लिए भी लेकर आए।


 • इंस्टाग्राम Reels पर Duet Option कैसे लाएं?

 

 दोस्तों अगर आप अपने इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन लाना चाहते हैं तो जाहिर सी बात है आप भी इंस्टाग्राम Reels वीडियो अवश्य बनाते होगें और अपलोड करते होंगे और किसी व्यक्ति को आपकी Reels वीडियो पसंद आती है तो आप उनके साथ Duet करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पता नहीं है तो यहां पर मैं आपको कुछ आसान से स्टेप्स बता रही हूं उनको फॉलो कीजिए।


Step1

सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करना है और उसके पश्चात आपको अपनी प्रोफाइल वाले सेक्शन में जाना है वहां पर आपका यूजर नेम, पोस्ट, फॉलोअर्स, फॉलोइंग यह सब दिखाई दे रहे होंगे वहां पर आपको 3 लाइन दिखाई दे रही होंगी उन पर क्लिक करना है। इसके पश्चात वहां पर आपके सामने कई सारे ऑप्शन शो हो रहे होंगे।

  

Step2

फोन में से आपको सेटिंग वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है सेटिंग वाला ऑप्शन को सिलेक्ट करने के पश्चात आपको प्राइवेसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है तो वहां पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे।


Step3

प्राइवेसी वाले ऑप्शन पर सिलेक्ट करने के पश्चात दिए गए ऑप्शंस में से आपको Reels वाले ऑप्शन क्लिक कर क्लिक करना है।


Step4

Enable Remixing अगर आपकी इंस्टाग्राम पर ऑफ है तो इसे on कर देना है उसके पश्चात आपको अपनी गूगल प्ले स्टोर पर जाना है अगर आपने अपनी इंस्टाग्राम एप को अपडेट नहीं किया है तो उसे अपडेट करना है बस इतना करते ही आपके इंस्टाग्राम में ड्यूट का ऑप्शन आ जाएगा।


बस दोस्तों कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करने के पश्चात आप बड़ी आसानी से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ड्यूट

 ऑप्शन ला सकते हैं अगर आपको हमारे स्टेप्स फॉलो करने में किसी तरह की परेशानी आती है तो आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं। अगर फिर भी आपके इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन नहीं आता है तो आपको एक बार अपने मोबाइल को रीस्टार्ट करना है बस इतना कर दिया आपकी परेशानी का हल निकल जाएगा।


सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना है वहां पर आपको रिपोर्ट प्रॉब्लम का ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है वहां पर आपको अपना एक स्क्रीनशॉट ऐड करना है जो आपकी परेशानी है उसको लिख सकते हैं सम्मिट कर सकते हैं। 24 से 48 घंटों के अंदर आपकी समस्या का समाधान निकल जाएगा। अब आपकी इंस्टाग्राम रील्स पर ड्यूट ऑप्शन इनेबल हो जाएगा फिर आप बिना किसी परेशानी के किसी के भी साथ ड्यूटी करना चाहते हैं तो बड़ी आसानी से कर सकते हैं।


 • Conclusion


दोस्तों आज हमने आपको इंस्टाग्राम पर ड्यूट ऑप्शन कैसे लाएं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है। तो हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी तो इस आर्टिकल को लाइक करें। साथ ही आप इसे अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें। पूरा आर्टिकल पढ़ने के बाद नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। यदि आप चाहो तो अपने सवाल है सुझाव भी कमेंट कर सकते हो।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top