How to Earn Money on YouTube in hindi 2023



दोस्तो अगर आपलोग को Youtube के बारे में knowledge है, तो आपको इतना तो पता हीं होगा कि youtube से पैसा कमाया जा सकता है, अगर आपको नहीं पता है तो कोई tension लेने की बात नहीं है। इस article में मैं आपको बताऊँगा कि आप youtube से पैसा कैसे कमा सकते हो ?


1. दोस्तो सबसे पहले आपको अपना youtube channel बनाना होगा। youtube channel आपलोग अपना email id से बना सकते हो।अगर फिर भी आप अपना youtube channel नहीं बना पा रहे हैं तो आप youtube पर जाकर search करें कि how to create youtube channel या youtube channel कैसे बनायें , उसके बाद आपको youtube channel कैसे बनायें बहुत सारी videos आ जाएगी फिर आप वहाँ से विडियो को देखकर अपना youtube channel बनाना सीख जाएँगे ।


2. दोस्तों youtube से पैसे कमाने के लिए कुछ criteria है, उसको पूरा करने के बाद आपका channel monetize होगा। उसके बाद हीं आप youtube से पैसा कमा सकते है,तो दोस्तों youtube से पैसा कमाने के लिए आपको अपनी videos  upload करके 4000 घंटे का Watch time और 1000 Subscriber पूरे करने होगे यानि कि आपके कम से कम 1000 दर्शक होने चाहिए और आपकी videos की देखी गयी समयावधि 4000 घंटे होनी चाहिए।


3. Monetize करने के पहले आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आप किसी दूसरे का content अपने चैनल पर ना अपलोड करें इससे आपके channel के monetisation में problem आ सकती है और इस बात का भी ध्यान रखें कि आप जिस दिन अपने youtube channel के monetisation के लिए apply करते हैं उस दिन से पिछले एक साल के अन्दर हीं आपके youtube channel का 4000 घंटा watch time और 1000 Subscriber पूरे हुए रहना चाहिए तो आपका channel  monetize हो जाएगा और आप youtube से पैसा कमा सकेंगे।


दोस्तों आशा करता हूँ कि आपलोग youtube से पैसा कैसे कमाये समझ गए होंगे।दोस्तों मैं इस article के माध्यम से आपको जितना हो सका उतना youtube से पैसा कैसे कमाये समझाया अगर फिर भी आपको कोई topic नहीं समझ में आया तो comment करें , उसको मै next article में अच्छा से समझाने का  प्रयास करूँगा इसके साथ हीं आपसे अनुरोध है कि ऐसे ही online पैसा कैसे कमायें से संबंधित article के लिए हमारे साथ जुङे रहें।


Thanks

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top